Menu
blogid : 355 postid : 358

पवित्र रिश्ता : कैसी पवित्रता है इसमें

थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
  • 247 Posts
  • 1192 Comments


रात के आठ बजे नहीं कि एकता कपूर अपनी सास बहू और रोने-धोने की दुकान लेकर हमें पकाने को तैयार हो जाती हैं. वैसे पकना कौन चाहता है पर क्या करें घर वालों की वजह से झेलना पड़ता है. दिन भर ऑफिस और बाहर की भागदौड़ के बाद मन करता है कि कुछ समय चैन से आराम करें पर मिस एकता जी ने तो जैसे रात का टाइम वेस्ट करना अपना धर्म बना रखा है. बड़ी मुश्किल से “कसौटी जिंदगी की”, क्यूंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर घर की जैसे नाटक खत्म हुए थे तो दिल ने चैन की सांस ली थी पर किसे पता था यह शांति आने वाले तूफान की आहट होगी.


पवित्र रिश्ता एकता कपूर के नए नाटक तो पहले से भी बड़े दिमाग पकाऊ हैं. पहले तो सिर्फ सास और बहू में लड़ाई होती थी लेकिन अब तो खिचड़ी पकती है और वह भी रिश्तों की.


आपकी पत्नी आपसे क्या चाहती है?


जी टीवी पर एक शो आता है “पवित्र रिश्ता”, जिसमें दो किरदार हैं अर्चना और मानव. सीरियल का नाम है पवित्र रिश्ता मगर कसम भारत के भ्रष्टाचार की इसमें एक भी रिश्ता पवित्र नहीं है भाई. मानव और अर्चना दोनों ने ही अपने-अपने होने वाले पति और पत्नी से शादी के लिए इंकार कर दिया था तो बड़ी मुश्किल से दोनों का विवाह हुआ. वैसे मानव और अर्चना का विवाह कैसे हुआ यह सिर्फ एकता कपूर ही जानें. लोग कहते हैं जोड़ियां भगवान बनाता है लेकिन मैं तो कहता हूं अगर आपने एकता के सीरियल देख लिए तो कहेंगे जोड़िया एकता बनाती हैं.


पवित्र रिश्ता में अर्चना की एक बहन है जिसका पति पहले से ही शादीशुदा है, यानि एक साथ उसने दो-दो बीवियां अपना रखी हैं. अब बताइए क्या इसे कहते हैं पवित्र रिश्ता. पवित्र रिश्ता जैसे नाटकों को देख कर लगता है कि वाकई टीवी की महारानी कही जाने वाली एकता कपूर ने सही ही किया कि अपनी “महाभारत” बंद कर दी वरना ना जाने उस सीरियल में वह कितने पवित्र रिश्तों को बलि पर चढ़ा देतीं.


पवित्र रिश्ता : तेरे-मेरे मन का

आपकी पत्नी आपसे क्या चाहती है?

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh