Menu
blogid : 355 postid : 623

पांडेय जी का खत बिल गेट्स के नाम : हास्य

थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
  • 247 Posts
  • 1192 Comments

animated-gifs-computers-42लोग भी ना जानें कितना अधिक दिमाग चलाते हैं. अभी कल ही मुझे एक मेल मिली जिसमें एक ऐसा खत था जिसे पढ़ कर मैं इसके लिखने वाले के दिमाग की कल्पना करने लगा कि आखिर बंदे में दिमाग है कितना. चलिए पढ़ते हैं पांडेय जी का पत्र :


पांडेय जी ने एक नया कंप्यूटर ख़रीदा और उसमे कुछ कमिया पाई जिसे उन्होंने पत्र द्वारा बिल गेट्स  को सूचित किया..!! शिकायते कुछ ऐसी थी की बिल गेट्स ने भी अपना माथा फोड़ लिया होगा..!! जरा आप भी एक नजर डाले उन शिकायतों पर.. !!


श्रीमान बिल गेट्स,
मैंने अभी कुछ समय पहले अपने घर के लिए एक नया कंप्यूटर ख़रीदा है और उसमे कुछ परेशानियां हैं जिन्हें में आपके ध्यान में लाना चाहता हूँ.



1130125uucm43lrx41.  कंप्यूटर में स्टार्ट बटन (start button) है मगर  कोई  स्टॉप बटन (Stop button)  नहीं हैं, कृपया इसे चेक करे.

2.  एक और संशय ये है की कही कंप्यूटर में  Re-scooter भी  है क्या ?  मैंने रिसाइकिल (re-cycle)  तो देखा हैं मगर मेरे यहाँ स्कूटर है..!!



3.  मेरा  फाइंड बटन (find button)  भी ठीक से काम नहीं कर रहा..मेरी पत्नी ने दरवाजे की चाबी गुमा दी और हमने इस फाइंड बटन (find button)  से ढूढने की बहुत कोशिश की मगर चाबी नहीं मिली. कृपया ये परेशानी भी देखें शायद आपका यह बटन काम नहीं कर रहा.

4.  मेरे बच्चे  ने  माइक्रोसोफ्ट वर्ड (microsoft word) तो सीख लिया हैं और अब वो  microsoft sentence  सीखना चाहता है क्या आप हमें उपलब्ध करवा सकते हैं ??

funny-animated165.  मैंने कंप्यूटर, मोउस, की-बोर्ड, सी. पी. यू. सब ख़रीदा हैं मगर सिर्फ एक ही आइकॉन दिखता हैं माई कंप्यूटर ( My computer ) बाकी के आइकॉन कब उपलब्ध कराओगे?


6. और  यह तो बहुत ही आश्चर्यजनक है कि विंडो में  माई पिक्चर (My picture)  फोल्डर है मगर उसमे मेरी एक भी फोटो नहीं हैं, तो आप कब तक वहां मेरी फोटो डाल कर देंगे..??

7.  कंप्यूटर में माइक्रोसोफ्ट ऑफिस (microsoft office) है मगर मैं तो कंप्यूटर घर में उपयोग करता हूं, तो आप कब तक माइक्रोसोफ्ट हाउस (Microsoft home)  उपलब्ध करवाएंगे?

8.  आपने  My Recent Document का ऑप्शन तो दिया है मगर my past documents का आप्शन कब देंगे?


9.  एक आखरी प्रश्न, आप है मिस्टर बिल “गेट्स” और आप “विंडो” क्यों बेच रहे हैं ??


आपका शुभेच्छु..

पांडेय जी (कलकत्ता वाले)

अपनी टिप्पणी से हौसला अफजाई जरुर करे…!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh