Menu
blogid : 355 postid : 791

खुराफाती पेशकश: डॉक्टर का प्रेमपत्र

थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
  • 247 Posts
  • 1192 Comments

Funny Love Stories

आज वैलेटाइन डे और प्रेम के इस पावन पर्व पर पेश है मेरी एक और खुराफाती पेशकश “डॉक्टर साहब का प्रेम पत्र”. यह प्रेम पत्र बेहद गोपनीत था जिसे हम आज सार्वजनिक कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्यूंकि अधिकतर लोगों खासकर छोटे बच्चों का यह मानना होता है कि डॉक्टर नाम की बला में दिल नहीं होता. जिस निर्दयीपन से वह सुई लगाते हैं उससे उनके प्रति यही भाव सामने आते हैं. लेकिन इस पत्र को पढ़ने के बाद आपको साफ हो जाएगा कि डॉक्टरों मॆं भी दिल होता है और वह भी बहुत ही प्यारा सा.


आइयें पढ़े यह प्यारा सा प्रेम पत्र


Love Storyमाई लवली मिस शिखा,

हाय! कैसी हो आजकल? कितने पत्र और भेजने के बाद तुम्हारा जवाब आएगा? क्या तुमने कसम खा ली है कि अपनी कोमल उंगलियों से कलम नहीं पकडोगी, चाहे मैं मर ही जाऊं? ऐसे ही प्यार करना था तो किया क्यों? या कुछ दिनों तक और बीमार ही रहती। अपना तो इलाज करवा गई और मुझे ही बीमार कर गई, मैडम आप! मैं नहीं जानता था कि प्यार का इन्फेक्शन इतना खतरनाक होता है। न जाने कौन सा वायरस मेरे अंदर डाल गई तुम कि कोई एंटीबायोटिक काम ही नहीं कर रहा है। पिक्चर, टीवी, इंटरनेट, एक्शन मूवी, मॉल, पीवीआर जैसे हाई पोटेंसी के सारे एंटीबायोटिक आजमा लिए मैंने, लेकिन कोई फायदा ही नहीं।


रोमांटिक अंदाज में लें छुट्टियों का मजा


तुम्हारे बारे में सोचता हूं तो हार्ट बीट बढ जाती है, बीपी डबल हो जाता है, बॉडी में झुरझुरी होने लगती है। दिन में ही कुछ का कुछ दिखने लगता है। कभी कुछ दिखता ही नहीं तो कभी सबमें तुम ही तुम दिखने लगती हो। यह तो और भी बर्दाश्त नहीं होता। एक दिन तो पिटने की नौबत भी आ गई थी। जानती हो, कुछ मरीजों की पर्ची पर मैंने डायग्नोसिस और ट्रीटमेंट की जगह तुम्हारा नाम लिख दिया था। बेचारे मरीज सारे लैब और सभी मेडिकल स्टोर्स से निराश होकर वापस आ गए। गनीमत यह थी कि मरीज सरकारी अस्पताल के थे और उन्होंने समझा कि डॉक्टर ने कोई ऊंची दवा लिख दी है।


जब हुआ शादी के बाद प्यार !!


डार्लिग, मैंने तुम्हें बीमारी से बचाया था, अब तुम भी मुझे बीमारी से बचाओ। मेरा तो रोग भी तुम्हारा लगाया हुआ है-मानव जनित रोग है यह। अगर तुम इस पत्र का उत्तर नहीं दोगी तो मरीजों पर डॉक्टरों का विश्वास नहीं रह जाएगा। हो सकता है कि भविष्य में कोई डॉक्टर किसी हसीना का इलाज ही न करे। मेरा इलाज तो केवल लवोथेरेपी से ही हो सकता है और उसकी इकलौती डॉक्टर तुम्हीं हो। तुम आ जाओ तो एक डॉक्टर अपनी डॉक्टरी वापस पा लेगा और हां, तुम भी तो डॉक्टरनी बन जाओगी-बिना कुछ किए ही।


अब तो अपनी अंखियों का स्टेथस्कोप मेरे दिल पर लगा दो डार्लिग!


तुम्हारा मरीज,

डॉक्टर पी जी एल

हरिशंकर राढ़ी

Romantic Poems: मैं जिससे प्यार करता हूं…

Breakup Reasons: क्या आपका पार्टनर भी बेवफा है ?

आपकी पत्नी आपसे क्या चाहती है?


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh