Menu
blogid : 355 postid : 619035

Breakup Reasons: क्या आपका पार्टनर भी बेवफा है ?

थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )
  • 247 Posts
  • 1192 Comments

‘हम बेवफा हरगिज न थे, पर हम वफा कर न सके…’ जब किसी पर बेवफाई का आरोप लगता है तो मन कुछ इसी तरह की भावनाएं उमड़ती हैं। हालांकि यह भी उतना ही सही है कि ‘प्यार किया नहीं जाता, हो जाता है’। फिर भी प्रश्न उठता है कि आखिर लोगों के अफेयर्स होते ही क्यों हैं?


वास्तव में हम एक ऐसी संस्कृति से जुड़े हैं जहां खाने के दांत और तथा दिखाने के दांत अलग अलग होते हैं। इसलिए जब बेवफाई की बात आती है तो तथ्‍य को कल्पना से अलग करना सरल नहीं होता है। इतना ही नहीं, इस बात की भी पूरी संभावना होती है कि अफेयर्स को लेकर आम धारणाएं गलत ही होती हैं। नीचे कुछ ऐसी ही बातें हम आपको बता रहे हैं जो कि वास्तविकता से दूर और कल्पनाओं पर आधारित ज्यादा होती हैं।

इन बातों पर ध्यान दीजिए विवाह होने में देरी नहीं होगी


good byeज्यादातर उन लोगों के अफेयर्स होते हैं जो क‍ि अपने विवाह से खुश नहीं होते हैं। कई सर्वेक्षणों के दौरान जब दुष्चरित्र लोगों से पूछा गया कि क्या वे अपने विवाह को खत्म करना चाहते हैं तो ज्यादातर का जवाब था नहीं। अफेयर्स रखने वाले लोग जिनमें 56 फीसदी पुरुष और 34 फीसदी महिलाएं होती हैं, का कहना होता है कि वे अपने विवाह से खुश या बहुत खुश हैं। जहां तक आमतौर पर विवाह की बात आती है तो पुरुषों की तुलना में महिलाएं अपने विवाह से ज्यादा असंतुष्ट होती हैं।


एक बार अफेयर के सार्वजनिक हो जाने पर दम्पत्ति भले ही साथ-साथ रहते हों, लेकिन वे कभी भी फिर से सुखी नहीं रह सकते हैं। सच यह है कि लोग अपने अफेयर्स के बारे में अपने मित्रों और पड़ोसियों से बात नहीं करते हैं। इसी कारण है कि आप सफल अफेयर्स की कहानियां नहीं सुनते हैं। वास्तव में ज्यादातर दम्पति अपने विवाह को फिर से सफल बनाने का तरीका खोज लेते हैं। कुछ तो यह कहते हैं कि बेवफाई की घटना के बाद उनका वैवाहिक जीवन और भी मजबूत हो गया है।

बस इन तीन बातों से लड़के पट जाएंगे !


ज्यादातर लोग अपने पति या पत्नी से तब अलग होते हैं जब वे किसी अधिक युवा या आकर्षक साथी को पाते हैं। आर्नोल्ड स्वार्जनेगर का अपनी हाउसकीपर के साथ अफेयर को ध्यान में रखें। कुछेक मामलों में कॉरपोरेट सीईओ अधिक युवा सेक्स मेट्‍स की तलाश में रहते हैं, लेकिन आमतौर पर प्रेमी न तो अधिक युवा और सम्पन्न या फिर पति या पत्नी की तुलना में अधिक आकर्षक होते हैं।

अफेयर्स का अंत हमेशा ही विवाह की समाप्ति होता है, जबकि वास्तविकता यह है कि 50 फीसद से अधिक विवाह अफेयर्स को झेल जाते हैं। हालांकि भविष्य में किसी अन्य कारण से संबंध टूट सकते हैं, लेकिन बहुत सारे दम्पत्तियों को यह जानकर आश्चर्य होता है कि एक अफेयर के बाद भी वे साथ-साथ रह सकते हैं।





Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh